इको इफेक्ट का उपयोग करके टिकटोक ट्रेंड कैसे बनाएं उर्फ ट्रेंडिंग मेमोरी कैसी लगती है

इको फिल्टर प्रभाव का उपयोग करने वाले नए टिकटॉक ट्रेंड “व्हाट डू ए मेमोरी साउंड लाइक” के साथ, इंटरनेट उपयोगकर्ता इस प्रवृत्ति में भाग ले रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ज्यादातर पुरानी यादों को याद करने के लिए ट्रेंड का इस्तेमाल करते हैं जो उन्हें खुशी देती हैं। नए फ़िल्टर का उपयोग करके, वे ऐसे वीडियो अपलोड कर रहे हैं जो उनकी भावनाओं को दर्शाते हैं।
टिकटॉक ट्रेंड “व्हाट डू ए मेमोरी साउंड लाइक” मूल रूप से यूजर @tubwrrld द्वारा बनाया गया था। वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर उनके वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। एक पुरानी फिल्म का वीडियो और बैकग्राउंड में चल रहे संगीत को अक्सर इस प्रवृत्ति के साथ जोड़ा जाता है। इसके अलावा, रियर में एक वॉयस इको इफेक्ट जोड़ा गया है, जो लोगों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।
लोगों के जीवन में भावुक क्षणों को दर्शाने वाले वीडियो क्लिप को प्रतिध्वनि प्रभाव के साथ दोहराया जाता है। कई प्रकार की यादें हैं, जैसे संगीत कार्यक्रम, स्नातक, छुट्टियां, पालतू जानवर और बचपन।
Table of Contents
इको इफेक्ट के साथ टिकटॉक कैसे ट्रेंड कर सकता है?
स्टेप 1: टिकटॉक ऐप खोलें।
चरण 2: ‘अधिक’ बटन पर क्लिक करके ऐप कैमरा खोलें।
चरण 3: सामग्री अपलोड करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को निचले दाएं कोने में ‘अपलोड’ विकल्प पर क्लिक करना होगा। वहां से यूजर्स अपने नॉस्टैल्जिक वीडियो को सेलेक्ट कर सकते हैं।
चरण 4: ‘अगला’ विकल्प चुनें।
चरण 5: ऐप के दाईं ओर ‘आवाज प्रभाव’ चुनें। ‘इको’ इफेक्ट विकल्प नीचे की ओर स्क्रॉल करके उपलब्ध है।
चरण 6: अंतिम चरण निचले बाएं कोने में ‘ध्वनि’ का चयन करना है और पृष्ठभूमि में चलाने के लिए ध्वनि का चयन करना है।
ज्यादातर लोग डोरियनपियनिस्ट ओरिजिनल साउंड का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। बाजार पर अन्य पियानो ध्वनियां भी हैं। एक व्यक्ति को एक ऐसे वीडियो का पता लगाने की जरूरत है जो उपरोक्त ध्वनि का उपयोग करता है और फिर ध्वनि बटन पर टैप करें। एक बार हो जाने के बाद, वे उस बटन पर टैप करते हैं जो कहता है कि ‘इस ध्वनि का उपयोग करें’।
हम ‘ध्वनि’ टैब के माध्यम से अपलोड करने से पहले वीडियो क्लिप और गीत की मात्रा को समायोजित करने की सलाह देते हैं।
@laila_shourbagy मैं #fypシ #हाउसाउंडमेमोरी ♬ मूल ध्वनि – डोरियन मार्को
ट्विटर ने टिकटॉक ट्रेंड पर प्रतिक्रिया दी
एक यूजर के मुताबिक, उन्होंने इको ओवर वीडियोज से टिकटॉक ट्रेंड बनाया। “मैं अपने जीवन में कभी भी कठिन नहीं रोया।” एक यूजर ने कमेंट किया कि इको वॉयस इफेक्ट डिरियलाइजेशन का कारण बनता है।
“व्हाट डू ए मेमोरी साउंड लाइक” सनक के साथ, सेलीन डायोन ने भी मंच पर कब्जा कर लिया है। बाद में गायक के गीत इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी नाउ के साथ लिप सिंक किया जाता है। वीडियो अपलोड करना बहुत लोकप्रिय हो गया है, जिसमें लोग कपड़े या बेड कवर पहने हुए हैं।
मैंने टिकटोक पर इको ट्रेंड की कोशिश की और मैंने इस पल को फिर से जीवंत किया @UCBarstool @GoBearcatsFB pic.twitter.com/89D2w5tkRf
-। (@ सिडनीफ्रेड12) 9 फरवरी, 2022
मैंने उस टिकटॉक ट्रेंड को वीडियो पर गूंज के साथ किया और मैं अपने जीवन में कभी नहीं रोया
– (@विलेथ) 9 फरवरी, 2022
मैंने बस टिकटॉक पर मेमोरी इको ट्रेंड की कोशिश की और लगभग रोया …
यह एक वीडियो था जिसे मैंने पहली बार अपने चचेरे भाइयों को लंबे समय में देखा था … मुझे उनकी बहुत याद आती है !!
— रोरोफ्रोयो || कला (@RoRoFroyo) 9 फरवरी, 2022